Probe After Sexual Harassment Charge Against Education Officer In Ludhiana - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Sunday 4 February 2018

Probe After Sexual Harassment Charge Against Education Officer In Ludhiana


Probe After Sexual Harassment Charge Against Education Officer In Ludhiana


शिक्षा अधिकारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न प्रभार के बाद जांच जारी 


लुधियाना: पंजाब के निदेशक मंडल ने एक अनजान पत्र के बाद एक आंतरिक जांच का आदेश दिया है जिसमें यौन उत्पीड़न के लुधियाना जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी का आरोप है।

लुधियाना के डिप्टी जिला शिक्षा अधिकारी (प्राथमिक) कुलदीप सिंह, जिस पर एक महिला शिक्षक को परेशान करने का आरोप है, ने शिकायत को झूठा करार दिया है और उसे "अपमान और मानसिक रूप से परेशान करने" का प्रयास किया है।

जबकि अनाम पत्र को स्कूल की शिक्षा के निदेशक को भेजा गया था, जांच को न्हा सर्कल शिक्षा अधिकारी (सीईओ) के रूप में चिह्नित किया गया था। 1 फरवरी को दिए गए एक पत्र में सीईओ ने जिला शिक्षा अधिकारी (प्राथमिक) जसप्रीत कौर से कुलदीप सिंह को 7 फरवरी की जांच में शामिल होने के लिए कहा है।

लिखित पत्र, जिसमें की एक प्रति टीओआई के साथ है, बताती है कि विभाग ने एक शिकायत दर्ज किया था जिसमें डिप्टी डीईओ (प्राथमिक) कुलदीप सिंह के खिलाफ एक महिला शिक्षक था। कौर ने पुष्टि की कि उन्हें सीईओ कार्यालय से पत्र मिला है।

"हालांकि, विभाग ने मुझे शिकायत की एक प्रति नहीं भेजी है। मुझे बताया गया है कि यह एक गुमनाम शिकायत है," उसने कहा।

संपर्क किए जाने पर कुलदीप ने कहा कि शिक्षा विभाग ने पहले घोषणा की थी कि वह अज्ञात शिकायतों का मनोरंजन नहीं करेगी।

 "हालांकि मैं किसी भी प्रकार की जांच के लिए विभाग के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हूं," उन्होंने कहा।
दूसरे मामले में, पंजाब के शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार ने प्राथमिक शिक्षा निर्देशक (प्राथमिक), इंद्रजीत सिंह के निदेशक के सामने 30 जनवरी को प्राथमिक शिक्षक संघ (सेखोन) और डिप्टी जिले के बैनर शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) कुलदीप सिंह उस समय, शिक्षक यूनियनों ने फर्जी शिकायतों के साथ महिला कर्मचारियों के उत्पीड़न के डिप्टी डीईओ पर आरोप लगाया था, जबकि डिप्टी डीईओ ने यूनियनों को उनका अपमान करने का आरोप लगाया था।

अधिकारी ने एक पुलिस शिकायत भी दर्ज की थी जिसमें 17 शिक्षकों, कुछ अज्ञात आरोपों का आरोप लगाया था, और उनके खिलाफ षड्यंत्र करने का आरोप लगाया था। हालांकि, पुलिस ने शिकायत को एफआईआर में परिवर्तित नहीं किया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad