450 पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के स्कूल बंद रहना, छात्रों की चिंता - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Tuesday 6 February 2018

450 पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के स्कूल बंद रहना, छात्रों की चिंता



लुधियाना: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) से संबद्ध 450 निजी स्कूलों को सोमवार को बंद कर दिया गया, राज्य सरकार ने आगामी दसवीं और बारहवीं परीक्षाओं के लिए बाहर की परीक्षा केन्द्रों की शुरूआत के विरोध में विरोध किया।

विद्यालयों और राज्य सरकारों के बीच जल्द से जल्द सुलझने की संभावना के चलते छात्रों ने कहा कि वे उनसे चिंतित हैं कि उनके लिए क्या इंतजाम है । हालांकि पीएसईबी स्कूल पहले उनके परिसर में कक्षा दसवीं और बारहवीं परीक्षा आयोजित कर सकता था, सरकार ने इस वर्ष निजी स्कूलों के लिए सरकारी स्कूलों को परीक्षा केंद्रों के रूप में आवंटित करने की घोषणा की है और इसके विपरीत।

एक बारहवीं कक्षा के छात्र, सोहन सिंह ने कहा कि उनकी स्कूल ने बोर्ड परीक्षाओं के लिए परिवहन प्रदान करने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा, "मेरे माता-पिता नहीं छोड़ सकते हैं और मुझे परीक्षा केंद्र से चुन सकते हैं। हम परीक्षाओं के बारे में पहले से ही चिंतित थे, यह असहमति घबराहट में बढ़ गई है।"

शिक्षा मंत्री अरुणा चौधरी पहले से ही परीक्षा केन्द्रों के लिए पुराने फार्मूले वापस जाने से इनकार कर रहे हैं, कह रहे हैं कि ज्यादातर स्कूलों ने अपने छात्रों को धोखा देने की इजाजत दी। पीएसईबी मान्यता प्राप्त और संबद्ध स्कूल संघ (आरएएसए) के जिला सचिव रंजीत सिंह सैनी ने कहा कि वे अब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से संपर्क करेंगे। उन्होंने कहा, "हम मंगलवार को मुख्यमंत्री से मिलने के बाद भविष्य में कार्रवाई करने का फैसला करेंगे।"

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad