एयरफोर्स जवान ने दहेज के लिए पत्नी को पीट कर घर से निकला - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Thursday 2 November 2017

एयरफोर्स जवान ने दहेज के लिए पत्नी को पीट कर घर से निकला


शेखपुरा.वायु सेना में कार्यरत एक जवान द्वारा दहेज की खातिर अपनी पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित पत्नी अपने दुधमुंहे बच्चे के साथ न्याय के लिए दर-दर की ठोकरे खाने को विवश। पीड़िता ने महिला थाने में फरियाद लगाई है। पीड़िता अरियरी थाना क्षेत्र अंतर्गत हुसैनाबाद गांव निवासी शिवनंदन प्रसाद की पुत्री स्वाति कुमारी बताई जाती है।

दहेज प्रताड़ना के इस मामले में पीड़िता स्वाति ने अपने पति व शहर के खांड पर मोहल्ला निवासी अनिल प्रसाद के पुत्र प्रमित भारती उर्फ सोनू के अलावा ससुर एवं मौसेरी सास बिंदु देवी को अभियुक्त बनाया है।

चंडीगढ़ में पोस्टेड है आरोपी जवान : दहेज प्रताड़ना केस मामले में आरोपी जवान फिलहाल चंडीगढ़ में पोस्टेड है। इस संबंध में पीड़िता ने बताया कि उनका पति वायु सेना में पदस्थापित है, जिसका यूनिट संख्या AN 32T/F है तथा उनकी पोस्टिंग 12 विंग चंडीगढ़ में है। वायु सेना में कार्यरत रहने के बावजूद की ऐसी हरकत से उन पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है

आपसी रजामंदी से टूटी थी स्वाति की पहली शादी


पीड़िता स्वाति की पहली शादी 2004 में ही हो गई थी, हालांकि यह शादी 2008 में दोनों परिवारों के आपसी सहमति से टूट गई थी। स्वाति की पहली शादी नालंदा जिला के दुर्गापुर गांव स्थित बृज नंदन प्रसाद के पुत्र विक्की कुमार से हुई थी।

प्रेम प्रसंग में हुई थी दूसरी शादी


दहेज प्रताड़ना के इस मामले से पूर्व प्रेम प्रसंग में स्वाति की दूसरी शादी पर प्रमित से हुई थी। महिला थानाध्यक्ष सुधा कुमारी ने बताया कि शादी के पूर्व से ही दोनों परिचित थे और इसी क्रम में दोनों में प्रेम-प्रसंग का मामला आगे बढ़ा और दोनों ने शादी रचाई। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार 18 जून 2016 को शेखपुरा से नोटरी के तहत दोनों के बीच विवाह हुआ था।

20 लाख रुपए व चार पहिया वाहन की मांग


पीड़िता ने कहा कि शादी के 6 महीने बाद से ही उससे दहेज की मांग की जाने लगी। इस दौरान उससे 20 लाख रुपए के साथ एक चार पहिया वाहन की मांग की गई। दहेज की इतनी भारी रकम देने में जब उन लोगों ने असमर्थता जताई तो उसे प्रताड़ित किया जाने लगा और फिर जब वह गर्भवती थी तभी उसे घर से निकाल दिया गया। बच्चा होने के पश्चात फिर जब वह दुधमुंहे बच्चे को लेकर ससुराल वालों से एक बार फिर गुहार लगाई तब भी उसके पति और ससुराल वालों ने मारपीट कर उसे भगा दिया।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad