आज भी तांत्रिको पर यकीन करती है दुनिया - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Saturday 18 November 2017

आज भी तांत्रिको पर यकीन करती है दुनिया


New Delhi : लगातार मॉडर्न होती दुनिया में आज भी अंधविश्वास बुरी तरह से हावी है। नेपाल के धनुष शहर में इसी अंधविश्वास के चलते सैकड़ों सालों से एक कुप्रथा चली आ रही है।

यहां भूत-प्रेत भगाने के लिए हर साल हजारों की संख्या में महिलाएं अपनी मर्जी से तांत्रिकों के पास आती हैं। परंपरा के तहत महिलाओं के ऊपर से भूत-भगाने के लिए तांत्रिक उनके साथ हिंसा तक करते हैं। पर इसके बावजूद इस काम के लिए उसे लाखों रुपए मिलते हैं।

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस परंपरा के लिए नेपाल की कमला नदी पर हर साल सैकड़ों की संख्या में लोग भूत-प्रेत उतरवाने के लिए पहुंचते हैं, जिसमें ज्यादातर दलित वर्ग के होते हैं।  भूत भगाने वाले तांत्रिक महिलाओं को बुरी तरह से मारते-पीटते हैं। कई बार उन्हें नदी के गहरे पानी में डुबोने तक की कोशिश की जाती है। इस प्रथा के नाम पर महिलाएं तांत्रिकों को लाखों रु. भी देती हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, हर साल की तरह इस साल भी कमला नदी पर हजारों की संख्या में लोग इस परंपरा को देखने के लिए इकठ्ठा हुए। रिंकू यादव नाम की एक महिला से बुरी आत्मा भगाने के नाम पर उसकी फैमिली पल्टन मुखिया नाम के एक तांत्रिक के गई थी।  दिल दहलाने वाली इस प्रथा में तांत्रिक ने रिंकू को पहले लकड़ी के डंडे से तब तक पीटा जबतक रिंकू ने खुद ही अपने ऊपर भूत होने की बात नहीं कबूली। 

इसके बाद तांत्रिक ने रिंकू के बाल पकड़कर उसे कई बार पानी में डुबाया, ताकि बुरी आत्मा तुरंत रिंकू के शरीर से बाहर निकल जाए।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad