बहिन ने भाई को लिखा,इज्जत नहीं बची तेरी बहिन की - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Wednesday 25 October 2017

बहिन ने भाई को लिखा,इज्जत नहीं बची तेरी बहिन की




इंदौर। बड़वानी मे मेडिकल स्टूडेंट ललिता सोलंकी की आत्महत्या के मामले में पुलिस उसके प्रेमी वेस्ता को ढूंढ रही है। उसकी तलाश एमपी के अलावा महाराष्ट्र में भी की जा रही है। सुसाइड नोट में ललिता ने लिखा था, नाना (भाई) मुझे माफ़ कर देना आपकी बहन ललिता की कुछ इज्जत नहीं बची थी, इसलिए मुझे वेस्ता के कारण ये कदम उठाना पड़ रहा है। पढ़ें पूरा मामला...

दूधखेड़ा निवासी ललिता पिता रामदास सोलंकी बीएएमएस की पढ़ाई कर रही थी। वह बड़वानी में किराए से कमरा लेकर रहती थी। 20 तारीख को पुलिस को उसकी मौत की सूचना मिली। पुलिस को उसके कमरे से उसके और प्रेमी वेस्ता के फोटोज, सुसाइड नोट और वेस्ता का लिखा एक नोट मिला था। बाद में पुलिस को ललिता का लिखा एक और पत्र मिला।

एक सुसाइड नोट में ललिता ने 19-10-2017 तारीख लिखी है, जबकि दूसरे में 20-10-17 लिखा है। एक में इंग्लिश में नाम लिखा है, जबकि दूसरे में हिन्दी में नाम लिखकर इंग्लिश में साइन की हुई है। दोनों नोट अलग-अलग पेन से लिखे हैं, एक की स्याही हल्की है, जबकि दूसरे की डार्क है, हालांकि दोनों में लगभग एक जैसी बात लिखी हुई है।19-10-2017 वाले नोट में उसने लिखा था..

पापा मुझे माफ़ कर देना, मैं इसके कारण प्रैक्टिस भी नहीं कर पाई, मैं इससे शादी करने के लिए आपसे झूठ बोलकर बड़वानी रह रही थी। मेरे मकान मालिक दोस्त और रूम पार्टनर को परेशान मत करना। मेरी मौत का जिम्मेदार वेस्ता आर्य है। उसने मुझे मरने का बोल दिया पापा आप उसको भी ज़िंदा मत छोड़ना। आखरी बार आपकी आवाज सुनना चाहती थी, इसलिए आपको फोन किया था, आपको उस लडके का नाम बताना चाहती थी। नाना (भाई) , मुझे माफ़ कर देना आपकी बहन ललिता की कुछ इज्जत नहीं बची थी, इसलिए मुझे वेस्ता के कारण ये कदम उठाना पड रहा है।

20-10-17 के सुसाइड नोट में ये लिखा था...

पापा मुझे माफ़ करना, मैं कुछ करने के लायक नहीं बची, इसलिए ऐसा कर रही हूं। वेस्ता आर्य के कारण मुझे बदनाम होना पड़ा इसलिए ऐसा कदम उठा रही हूं। इसने शादी करने का वादा करके मुझे फंसा लिया और अब दूसरी लड़की से शादी कर रहा है। 18 तारीख को इसकी शादी है मेरी लाश इसके घर पर ले जाकर रख देना। पापा -मम्मी मुझे माफ़ राना मै आपका कर्जा नहीं चुका सकी। मेरी रूम पार्टनर, पडौसी और मकान मालिक को परेशान मत करना। ये सब मैं वेस्ता की वजह से कर रही हूं, उसे जिन्दा मत छोड़ना। पुलिस को ललिता के कमरे से वेस्ता आर्य की लिखी एक चिट्ठी भी मिली है।

बिस्तर पर पड़ा था वेस्ता का पत्र...

 कोतवाली टीआई बीआर वर्मा ने बताया कि ललिता के सुसाइड नोट के साथ बिस्तर पर उसके प्रेमी वेस्ता के साथ उसके फोटोज और वेस्ता का लिखा 11 अक्टूबर का एक पत्र मिला था। इस पत्र ने मामले को उलझा दिया है। वर्मा के मुताबिक़ ललिता ने लिखा था कि उससे शादी का वादा करने के बाद वेस्ता उसे धोखा देकर सरिता नामक लड़की से शादी करने वाला था। जबकि वेस्ता के पत्र में कुछ और बात लिखी है। वेस्ता के पत्र में लिखा है...

 ये लड़की मुझे बर्बाद कर दी है। इसलिए छोड़ रहा हूं । ये लड़की मुझसे जबरन लिखवा रही है। इसकी कोई गलती नहीं है जो भी गलती है वो मेरी है। दो साल नौकरी करने नहीं दी। जबसे इंगेजमेंट हुई है तबसे परेशान कर रही है मेरे घर वालों को भी परेशान कर रही है। ललिता की वजह से कॉलेज छोड़ दिया मैं शादी करना चाहता हूं, पर ये नहीं करना चाहती। इसके साथ कोई गलत काम नहीं किया।

इन चारों कागजों में ललिता की मौत की गुत्थी उलझ गई है। कोतवाली टीआई बीआर वर्मा ने बताया कि पुलिस वेस्ता को ढूंढ रही है, उसकी तलाश में एक दल महाराष्ट्र भी भेजा जा रहा है, उसे जल्द पकड़ लिया जाएगा।

क्या था मामला?

बड़वानी के दूधखेड़ा गांव की रहने वाली ललिता ने दिवाली की रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। वह बड़वानी में किराए के मकान में रहकर बीएएमएस फाइनल की पढ़ाई कर रही थी।

 उसके साथ रहने वाली लड़कियां दीपावली पर घर गई थीं, लेकिन वह यहीं रुकी थी। इसलिए अगले दिन उसका भतीजा संजय उससे मिलने पहुंचा, लेेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला। खिड़की से देखने पर उसे ललिता फंदे पर लटकी मिली थी।




No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad