दहेज़ प्रताड़ना का शिकार हुई और एक युवती - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Wednesday 27 September 2017

दहेज़ प्रताड़ना का शिकार हुई और एक युवती



बाड़ी [रायसेन ] जिले के बाड़ी इलाके के खापड़िया गांव में दहेज प्रताड़ना का मामला सामने आया है। एक पति ने अपनी पत्नी  की गोली मार कर हत्या कर दी। वारदात को सोमवार की शाम को अंजाम दिया गया था।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को इस मामले की सूचना घटना की काफी देर बाद लगी थी। मृतक की माँ ने जाकर 11 बजे पुलिस को इस घटना की जानकारी दी घटनास्थल से पुलिस ने महिला का शव बरामद करने के बाद  पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया वहीं से महिला के सास, ससुरु गायब थे। हालांकि पीएम के बाद महिला का शव परिजनों को सौंप दिया गया है। महिला के परिजन ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

क्या है मामला ..

- खपड़िया गांव में पवन चौहान ने अपनी 28 वर्षीय पत्नी अर्चना ऊर्फ माननु चौहान को शाम के  समय देसी कट्टे से गोली मार दी। गोली इस तरह मारी कि वह कंधे के नीचे दायें किनारे से हाथ की बायें साइड से निकल गई थी।

- ऐसा कहा जा रहा है कि पवन चौहान  ने अपनी पत्नी को मार डाला, फिर वह उसे इलाज करवाने   बकटरा में एक डॉक्टर के पास पहुंचा, लेकिन डाक्टर ने पुलिस का मामला कहकर इलाज़ करने से मनाकर दिया   कहा था 

- उसके बाद वह अपनी पत्नी को होशंगाबाद भी पहुंचा, लेकिन रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई ऐसी स्थिति में वह अपनी पत्नी को रात के अंधेरे में घर वापस लाया  और पटककर भाग गया।

- हालांकि पुलिस ने महिला के पति पवन चौहान को  हिरासत में लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है


- दहेज के लिए बहन को करते थे प्रताड़ित: 

शिवतला निवासी  मृतका के भाई प्रेमनारायण चौहान ने बताया कि उनकी बहन अर्चना की शादी पांच साल पहले पवन चौहान के साथ हुई थी।

- शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग उसे दहेज़ के लिए प्रताड़ित करते थे  

- बहन के साथ आये दिन  मारपीट की जाती\थी , बहन ने उन्हें कई बार बताया था, लेकिन उन्होंने सोचा कि परिवार में थोड़ा बहुत विवाद तो चलता रहता है, लेकिन ऐसा उम्मीद नहीं है कि मार डालेंगे ।


-मृतिका की तीन साल की बेटी और डेढ़ साल का है बेटा 


मृतका अर्चना अर्फ मोनू चौहान  की तीन साल की बेटी परी और एक साल का बेटा युवांश , जो घटना के समय कहां पर थे, यह अभी रहस्य बना हुआ है।

- ये दोनों बच्चे दादा-दादी के साथ थे, लेकिन बाद में ये दोनों बच्चे घर पर ही मिले। मंगलवार को दोपहर में अर्चना का गांव में अंतिम संस्कार किया गया था।


मौसी ने उनके  परिजनों को अनहोनी की जानकारी दी

- मृतक  अर्चना चौहान की  मौसी गांव में ही रहती है, जब उसे अनहोनी की जानकारी लगी तब  वह उसे देखने के लिए उसके घर पहुंची , लेकिन घर पर ताला लगा मिला। शक होने पर उसने ये जानकारी मृतक के घर वालो को दी

- जानकारी मिलते ही मृतका के भाई प्रेमनारायण चौहान अपनी माँ को लेकर भारकच्छ थाना पहुंचा और अपनी बहन के साथ अनहोनी होने वाले बात के बारे में बताया । उनकी बात पर विश्वास कर जब पुलिस गांव पहुंची  तो घर में अर्चना  का शव खून से लथपथ स्थिति में मिला था।

मामले की कर रहे हैं जांच

- इलाके के एसएसडीपी का कहना है कि पति द्वारा देसी कट्टा से पत्नी की गोली मारकर हत्या की गई है। इस मामले में आरोपी के खिलाफ हत्या की घटना को कायम रखने के लिए जांच की जा रही है। मृतका के परिजनों के बयान लिए जायेंगे 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad