आंगनवाड़ी कर्मचारियों ने किया सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Tuesday 27 March 2018

आंगनवाड़ी कर्मचारियों ने किया सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन

जालन्धर -  आंगनवाड़ी  यूनियन पंजाब द्वारा जिला प्रधान जसवीर कौर की अगुवाई में पंजाब सरकार के विरुद्ध रोष प्रदर्शन जाहिर किया है । उन्होंने पंजाब सरकार की ओर से जारी बजट की कापियां जलाकर रोष प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार ने चुनावी प्रचार में जो वादा आंगनवाड़ी मुलाजिमों की मांगों को पूरा करने के लिए कहा था  लेकिन सरकार की ओर से पेश किए गए। 


दूसरे बजट में भी मुलाजिमों के मान-भत्ते में बढ़ोतरी न करके सरकार ने उनसे धोखा किया है। उन्होंने मांग की कि 11,429 रुपए वर्कर और 5750 रुपए हेल्परों को वेतन दिया जाए। 3 से 6 साल के बच्चों की शिक्षा लागू की जाए। आंगनवाड़ी कर्मचारियों को पेंशन के अधीन लाया जाए। परन्तु यूनियन की समस्या के प्रति सरकार कोई गंभीर नहीं लगती।

 इसके रोष स्वरूप आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर कांग्रेसी मंत्रियों के पुतले जलाये । आज भी इन वर्करों व हेल्परों ने हनुमान चौक तक अपना रोष मार्च निकाला व वहां मुख्यमंत्री पंजाब का पुतला जलाया गया ।  उन्होंने मांग की कि पंजाब सरकार उन्हें हरियाणा सरकार के पैटर्न पर मान भत्ता दे.

 एक वर्ष से बच्चों के लिये बंद किया राशन दोबारा भेजा जाये। दूसरी तरफ आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब की जिला बठिंडा से सम्बंधित सदस्यों ने प्रकाश कौर सोही के नेतृत्व में अपनी मागों को लेकर जिलाधीश कार्यालय के बाहर रोष प्रदर्शन किया व पंजाब सरकार का पुतला जलाया ।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad