Padma Shri awardee Sridevi is Dead - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Saturday 24 February 2018

Padma Shri awardee Sridevi is Dead


अनुभवी बॉलीवुड अभिनेता और पद्म श्री पुरस्कार प्राप्त श्रीदेवी, जिनके चार दशकों से एक शानदार कैरियर रहे, का निधन हो गया। वह 54 साल की थीं

श्रीदेवी दुबई में दिल का दौरा पड़ने के कारण देर रात मैं उनकी मृत्यु हो गयी , जहां वह अपने भतीजे मोहित मारवा की शादी में भाग लेने के लिए अपने परिवार के साथ गई थी। इस खबर की पुष्टि करते हुए, परिवार के करीब एक सूत्र ने कहा, "हां, यह सच है। वह दुबई में थी, जबकि अन्य परिवार के कुछ सदस्य भारत लौट आए। 

वयोवृद्ध अभिनेता ने फिल्म निर्माता बॉनी कपूर से शादी की, जिसके साथ उनकी दो बेटियां थीं। वह भतीजे मोहित मारवा की शादी में भाग लेने के लिए दुबई में थे



एक बहुमुखी अभिनेत्री , श्रीदेवी ने 1 9 78 में "सोलंवा सावन" फिल्म  के साथ बॉलीवुड की शुरुआत की।

लेकिन येतेन्द्र-अभिनेता "हिम्मतवाला" के साथ पांच साल बाद ही वह व्यावसायिक सफलता हासिल कर लेती थी। उनकी भ्रामक आंखें, स्क्रीन की उपस्थिति की चमक और अभिनय कौशल ने जल्द ही उन्हें हिंदी फिल्म उद्योग में सबसे अधिक मांग वाले कलाकारों में से एक बना दिया।

"मावाली" (1 9 83), "तोफा" (1 9 84), "मिस्टर इंडिया" (1 9 87) और "चांदनी" (1 9 8 9) जैसी फिल्मों ने उन्हें बॉक्स ऑफिस खेल में शीर्ष पर रखा, "सदा" जैसी उनकी सैर 1 9 83), "चालाबाज़" (1 9 8 9), "लाम्हे" (1 99 1), और "गुमराह" (1 99 3) ने उनकी आलोचकों की प्रशंसा की।

वह घर परिवार में अभिनीत होने के लिए 15 वर्षों के लिए एक अंतराल पर चली गयी  - "जुदाई" - अपने भाभी अनिल कपूर और उर्मिला मातोंडकर के साथ सह-अभिनीत। यह 2012 में गौरी शिंदे के "अंग्रेजी विंग्लिश" निर्देशक थे, जिन्होंने श्रीदेवी की वापसी को चिन्हित किया था।



एक मध्यवर्गीय महिला के रूप में उनका निष्पक्ष प्रदर्शन, अपने परिवार द्वारा स्वीकार्य महसूस करने के लिए अंग्रेजी बोलना सीखना, पुरस्कार हासिल करना और फिल्म मैं एक व्यावसायिक सफलता भी थी।

पिछले साल, वह बदला-नाटक में देखी गयी - "माँ" - नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अक्षय खन्ना के विपरीत उसने सुपरस्टार शाहरुख खान की आगामी फिल्म "ज़ीरो" में एक विशेष प्रदर्शन के लिए गोली मार दी - जो दिसंबर में रिलीज हुई।

देखिये कुछ अंतिम पल श्रीदेवी जी के साथ 


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad