बरातियों ने भाई से मारपीट की तो लड़की ने वापिस भेजी बारात - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Wednesday 15 November 2017

बरातियों ने भाई से मारपीट की तो लड़की ने वापिस भेजी बारात



ग्वालियर. शादी में रजाई-गद्दे को लेकर शुरु हुआ विवाद मारपीट में बदल गया और वर पक्ष ने दुल्हन के भाई की पिटाई कर दी। इससे दुल्हन नाराज हो गई और शादी से इनकार कर दिया। यही नहीं दुल्हन ने दूल्हे और उसके परिजनों को मजबूर कर दिया कि वे शादी में हुए खर्च की भरपाई करें और दहेज का सामान वापस देकर जाएं। आखिरकार वर पक्ष ने लिखित में राजीनामा किया और बारात वापस लेकर चले गए। यह है मामला....

बहोड़ापुर इलाके में रहने बीपी तिवारी की बेटी लीनू की शादी खंडवा के निवासी अशोक गुरू के बेटे रोहित से तय हुई थी। रोहित पुणे में जॉब करता है।

रोहित की बारात 13 नवंबर को ग्वालियर में जैन छात्रावास के मैरिज होम में आई। बारात के बाद धूमधाम से शादी हुई, स्टेज पर वरमाला का कार्यक्रम भी हो गया।

डिनर के बाद फेरों की तैयारियां चल रही थीं। कुछ बाराती सोने के लिए जाने लगे और उन्होंने रजाई-गद्दे मांगे, लेकिन कुछ रजाई-गद्दे कम पड़ गए और वर पक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। वधू पक्ष ने शांत करने की कोशिश भी, लेकिन लड़के वालों ने मारपीट शुरू कर दी। दुल्हन के भाई प्रशांत की पिटाई की और हाथ मरोड़ दिया।

इससे दुल्हन बनी लीनू नाराज हो गई और उसने फेरे लेने से मना कर दिया। इस पर बारातियों ने इस बार लीनू के पिता और कुछ दूसरे रिश्तेदारों की पिटाई कर दी। इस बीच किसी ने पुलिस बुला ली। मंगलवार तड़के पुलिस दोनों पक्षों को कंपू थाने ले आई।

दुल्हन बनी लीनू ने जिद ठान ली कि वह अब रोहित से किसी भी कीमत पर शादी नहीं करेगी। लीनू ने कहा कि वर पक्ष के खिलाफ दहेज एक्ट के तहत FIR दर्ज की जाए। यह सुनकर रोहित और उसके पिता अशोक गुरु परेशान हो गए।

आखिरकार तय हुआ कि रोहित का परिवार शादी में अब तक खर्च हुए पूरे 15 की भरपाई करेगा, और दहेज में दिया गया सामान भी वापस देगा। वर पक्ष इसके लिए तैयार हो गया। दोनों पक्षों ने लिखित में राजीनामा कर लिया, तब बारात वापस रवाना हो सकी।

इस मामले में कंपू थाने के TI महेश शर्मा का कहना है कि मारपीट जरूर हुई थी, लेकिन दोनों पक्ष रिपोर्ट लिखवाने तैयार नहीं हुए थे, उनमें राजीनामा हो गया और मामला शांत हो गया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad