कमांडर की पत्नी ने फंदे पर लटककर फांसी ली - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Tuesday 7 November 2017

कमांडर की पत्नी ने फंदे पर लटककर फांसी ली



रांची। थड़पखना के विनायकम हॉस्टल के पांचवे तल्ले की छत पर जाकर पिलर की रॉड से अपने दुपट्टे से फांसी लगाने वाली मेधा(19) 8 दिन पहले से ही डिप्रेशन में थी। 28 अक्टूबर को उसने अपने वाट्सअप के डीपी को भी अपडेट किया था। इसमें उसने जो फोटो लगाई, उसमें लिखा था 'MY HEART IS SO TIRED'. वहीं, उसने स्टेट्स में लिखा था 'I m so tired'. लेकिन इस बात पर किसी ने गौर नहीं किया।


सोमवार की सुबह 6.00 बजे जब आसपास के लोगों ने मेधा प्रजापति को छत के रॉड से लटकते देखा तो देखने वालों के भी रौंगटे खड़े हो गए।

लाश की सूचना मिलते रांची के सिटी डीएसपी राजकुमार मेहता मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। लड़की की बॉडी हॉस्टल की बाहरी दीवार से दुपट्‌टे के सहारे लटकती मिली।

डीएसपी ने बताया कि लड़की मारवाड़ी कॉलेज में बीए पार्ट टू में इंग्लिश ऑनर्स की स्टूडेंट थी। वह आरजी स्ट्रीट स्थित विनायकम गर्ल्स हाॅस्टल में रहकर पढ़ाई करती थी।

लड़की बुंडू की रहने वाली थी। वो रांची में रहकर पढ़ाई कर रही थी। पुलिस ने माैके पर से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। शुरुआती जांच के अनुसार लड़की एग्जाम्स को लेकर दवाब में थी।

पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है। पुलिस ने इस संबंध में हॉस्टल की वार्डन, मालिक और उसके दोस्तों से पूछताछ की है।

मौके पर फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया। टीम ने उस स्थल की जांच की, जहां लड़की की बॉडी मिली थी। हालांकि परिजनों ने इस मौत को संदेहास्पद बताया है।

हर्षिला के आवेदन पर नीलेश व गीतांजलि ने यह लिखा थाने में

मैं नीलेश डामोर आगे होकर गीतांजलि पंजाबी से कोई संपर्क नहीं रखूंगा और अगर रखता हूं तो पत्नी द्वारा कानूनी कार्रवाई की जाए।

मैं गीतांजलि पंजाबी आगे होकर नीलेश डामोर से भविष्य में कोई संपर्क नहीं रखूंगी व रखती हूं तो नीलेश की पत्नी द्वारा कानूनी कार्रवाई की जाए।

मेरे साथ बच्चों को भी जान से मारने की कोशिश की

हर्षिला ने 31 अक्टूबर महिला पुलिस थाना इंदौर में पति नीलेश और महिला मित्र गीतांजलि के खिलाफ शिकायत की थी। जिसमें उसने बताया था जब उसे अपने पति के अवैध संबंधों की जानकारी लगी तो उसने मारपीट कर सारे सबूत छीन लिए। 29 अक्टूबर को मेरे पति नीलेश, गीताजंलि और उसकी बेटी रित ने मुझे और मेरे बच्चों को जान से मारने की कोशिश की। 30 अक्टूबर को मेरा पति मेरे सारे पैसे लेकर चला गया और मेरे बच्चों से मारपीट की। 31 अक्टूबर को भी उसने मुझे पीटा। हर्षिला ने उनके खिलाफ जल्द कार्रवाई का निवेदन किया था। (जैसा हर्षिला ने 31 अक्टूबर को थाने में आवेदन दिया था)

वह बार-बार फोन लगा रही थी तो आत्महत्या क्यों करेगी

हर्षिला के पिता विनय कुमार जॉर्ज ने बताया उनकी बेटी ने शुक्रवार की देर रात और शनिवार तड़के भी फोन लगाकर कहा कि आप लोग जल्दी झाबुआ आ जाओ। यदि उसे आत्महत्या करनी होती तो वह बार-बार फोन लगाकर हमें क्यों बुलाती। इस पूरे मामले की जांच के लिए झाबुआ एसपी को आवेदन देंगे। जरूरत पड़ी तो न्याय के लिए आंदोलन भी करेंगे।

हर्षिला के परिजनों और उसके शिकायती आवेदन को लेकर नीलेश से संपर्क करने की कोशिश की, उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। मैसेंजर पर संदेश का भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।




No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad