बस और पिकअप गाड़ी की भिड़ंत में 9 लोगों की मौत और 21 लोग घायल । - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Tuesday 21 November 2017

बस और पिकअप गाड़ी की भिड़ंत में 9 लोगों की मौत और 21 लोग घायल ।



बीकानेर.कस्बे से चार किमी दूर सुजानगढ़ रोड पर मंगलवार शाम पब्लिक ट्रांसपोर्ट सर्विस की बस और पिकअप में जबरदस्त भिड़ंत हो गई। हादसे में पिकअप में सवार नौ लोगों की मौत होने के साथ ही 21 लोग जख्मी हो गए, पिकअप में 30 से भी ज्यादा सवारियां भरी हुई थीं। हादसे का मंजर इतना भयानक था कि मौके पर एक शख्स का सिर धड़ से अलग पड़ा हुआ था, पिकअप से उछलकर दूर जा गिरे लोग दर्द से कराह रहे थे। एक महिला और चार बच्चे तो गाड़ी में ही बेसुध पड़े थे। ट्रैक्टर को ओवरटेक कर रही थी बस...

पिकअप में सवार सांसी समाज के लोग अणखीसर गांव में अपने किसी रिश्तेदार की मृत्यु के बारहवें में शामिल होकर लौट रहे थे। सोमलसर के पास सामने से आ रही लोक पब्लिक ट्रांसपोर्ट सर्विस बस से उनकी भिड़ंत हो गई।

चश्मदीदों का कहना है कि बस एक ट्रैक्टर को ओवरटेक कर रही थी कि सामने पिकअप आ गई। जाहिर है हादसे का कारण ड्राइवर की लापरवाही रही है।

पुलिस के मुताबिक, छह जख्मियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। वहां से गुजर रहे लोगों ने रुककर जख्मियों को संभाला अौर अपनी गाड़ियों से हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां से उन्हें पीबीएम हॉस्पिटल रैफर कर दिया। एक शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई।

ये हैं मृतकों के नाम

मांगीलाल (65) निवासी देसलसर, दानाराम (42) निवासी देशनोक, मुकेश (12), सुगनीदेवी (55), सीताराम (25), सुवरी (17) सभी निवासी नोखा, सुशीला (20) खरिया-बास लूणकरणसर, रावणाराम (75) व मालाराम (35) की मौत हो गई।

जख्मियों के नाम

बुधराम (18), मनोज (13), नींबू उर्फ मंजू (3) , ओमप्रकाश (23), संतोष (40), पप्पूराम (35), देवीकिशन (16), मुरली (8), ईश्वरराम (40) सभी निवासी नोखा, डूंगरराम (26), सुशीला (20) व नरसी (5) सभी निवासी लूणकरणसर, सांवरराम (28) निवासी देशनोक, पूर्णाराम (19) निवासी पांचू, रोशनी (1) निवासी मालासर, काली (25) सुमन (18) निवासी देशनोक, गीता (20), श्रवण (25) मालासर, सुमन (18) देशनोक और मोहनलाल (31) निवासी सांडवा। छह मृतकों की लाशों को पोस्टमार्टम के परिजनों के सुपुर्द कर दिए।


50 हजार रुपए देने की घोषणा की गई

हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस और एडमिनिस्ट्रेशन के आला अफसर और टीमें मौके पर पहुंचीं। शाम को जिला कलेक्टर और एसपी ने भी मौका-ए-वारदात का जायजा लिया। मृतकों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की गई है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad