HoneyPreet Insan Interrogated By Policewomen After Arrest - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Tuesday 3 October 2017

HoneyPreet Insan Interrogated By Policewomen After Arrest

महिला पुलिस अधिकारियों ने हुन्प्रीत इंसान की पूछताछ की। 38 दिनों की तलाश के बाद हरियाणा पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।



हनीप्रीत इंसान, को 38 दिनों की दौड़ में, आखिरकार हरियाणा पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की 'कथित बेटी' ने पुलिस को चकित कर दिया और परेशान क्योंकि पुलिस ने कई जगहों पर छापे मारी की गयी और पूरे राज्यों में हनीप्रीत की तलाश शुरू कर दी गयी थी 

आज, हनीप्रीत इंसान के साथ एक विशेष साक्षात्कार के कुछ ही घंटों के बाद, हरियाणा पुलिस ने अंततः राम रहीम के "दूत" को पकड़ा। हनीप्रीत, राजद्रोह से संबंधित मामलों में और हिंसा को उकसाना चाहती थी, को पंचकूला में गिरफ्तार किया गया, जिस शहर में राम रहीम सिंह को दोषी ठहराया गया था और बलात्कार के दो मामलों पर जेल की सजा सुनाई गई थी।

हनीप्रीत ने पुलिस हिरासत में गिरफ्तार होने के कुछ घंटों के बाद चंडी मंदिर पुलिस स्टेशन के महिला अधिकारियों द्वारा राजद्रोह और दंगों के आरोपों के सिलसिले में बताया। 

पुलिस वालों के साथ बातचीत करते समय हनीप्रीत अक्सर उत्साहित दिखाई देती है पंचकुला पुलिस आयुक्त एएस चावला ने मीडिया से कहा कि राम रहीम की मां बेटी ने पूछताछ के तहत बहुत कुछ नहीं बताया और बुधवार की दोपहर को उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

चावला ने कहा, "वरिष्ठ महिला पुलिस अधिकारी हनीप्रीत से पूछताछ कर रहे हैं। वह ज्यादा बोल नहीं रही है, पूछताछ जारी रहेगी। हम अदालत में पेश होने के बाद भी पुलिस रिमांड की मांग करेंगे।"

कहाँ थी हनीप्रीत?
हरियाणा पुलिस ने आखिर में हनीप्रीत को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन यह अभी भी नहीं पता है कि राम रहीम सहयोगी इतनी देर तक पुलिस से कैसे बचा सकता था। पंचकुला के शीर्ष पुलिस एएस चावला ने हालांकि, कहा कि पिछले कुछ दिनों से कम से कम हनीप्रीत पंजाब के भटिंडा में छिप रही थी  वहां उन्होंने डेरा अनुयायी के घर में आश्रय की मांग की थी

जानिए, सिरसा से कहां-कहां गई हनीप्रीत
- 3 अक्टूबर को हनीप्रीत ने बताया कि वह कहां-कहां रही है.

- हनीप्रीत 27 और 28 अगस्त को अपने भाई के ससुराल हनुमानगढ़ में रही.
- 29 अगस्त को जब पुलिस यहां पहुंची तो वो रफूचक्कर हो चुकी थी.
- 30 अगस्त को राजस्थान के ही सांगरिया में एक भक्त के घर रही.
- 2 सितंबर को उदयपुर के शॉपिंग मॉल में नजर आई. वहां पुलिस पहुंची, तो सिर्फ डेरे का एक केयरटेकर मिला.
- इसी बीच उसके नेपाल जाने की ख़बर सामने आ गई. वहां रेडियो के जरिए हनीप्रीत की तलाशी के लिए मुनादी भी की गई.
- नेपाल में कामयाबी ना मिलने के बाद पुलिस ने उसे 21 सितंबर को राम रहीम के गांव गुरसर मोडिया में घेरा, लेकिन यहां से भी वो निकल गई.
- 25 सितंबर को दिल्ली के लाजपत नगर में अपने वकील के पास आई, दो घंटे रुकी, लेकिन पुलिस यहां उसकी सीसीटीवी फुटेज देखकर दो दिन बाद पहुंची.
- पुलिस ने गुड़गांव के एक फ्लैट समेत कई जगह दबिश दी, लेकिन हर जगह से हनीप्रीत पुलिस के आने से पहले भाग गई.


अनुयायी, सुखदीप नाम की एक महिला, हनीप्रीत के साथ थी जब बाद में गिरफ्तार किया गया था। सुखदीप को भी हिरासत में लिया गया। "गिरफ्तार महिला साथी (सुखदीप) ने हमें बताया है कि हनीप्रीत उसके साथ कई दिनों से थीं .. हनीप्रीत 2 फरवरी तक गुसर मोडिया में थीं ... वह 2 सितंबर के बाद भटिंडा में छिपा रही थीं," चावला ने कहा।

'मैं निर्दोष हूँ'
हनीप्रीत ने बेगुनाह होने का दावा किया और कहा कि जब राम-राम रहीम के बाद  हुए दंगों के बाद वह पंचकूला में भी नहीं थी हनीप्रीत ने कहा, "उन्होंने मुझ पर दंगों में शामिल होने का आरोप लगाया, लेकिन क्या मेरे खिलाफ कोई सबूत है? मैं निर्दोष हूँ। क्या तुमने मुझे दंगों को उकसाने में कहीं देखा है? मैं वहां मौजूद नहीं थी "

उसने अफवाहों से भी इनकार किया और रिपोर्ट की कि उनके पास गुरमीत राम रहीम के साथ यौन सम्बन्ध था। "मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि कोई कैसे पिता और बेटी के बीच पवित्र रिश्ते पर सवाल कर सकता है ... कैसे वे (मीडिया) एक पिता और बेटी के रिश्ते को खराब कर सकते हैं? क्या कोई पिता अपनी बेटी पर अपने हाथ नहीं रख सकता है? उसके पिता?" उसने सवाल किया "मैं और मेरे पिता निर्दोष हैं और सत्य जल्द ही निकल जाएगा। मेरे पिता के साथ मेरा रिश्ता शुद्ध है। कृपया इन बेजान आरोपों पर भरोसा मत करो," उसने अपना साक्षात्कार समाप्त कर दिया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad