10 वर्षीय बच्चे को स्कूल टीचर ने पीट- पीट कर कर दिया घायल.... - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Friday 29 September 2017

10 वर्षीय बच्चे को स्कूल टीचर ने पीट- पीट कर कर दिया घायल....


 गुड़गांव के बाद अब लुधियाना के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 10 साल के छात्र से बर्बरता का मामला सामने आया है। यहां पर एक शिक्षक पर चौथी कक्षा के बच्चे को डंडों और लात से पीटने का आरोप है। उसके शरीर पर चोट के निशान हैं इस मामले में विक्टिम के पैरेंट्स ने स्कूल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उधर, प्रिंसिपल का कहना है कि झगड़ा करने के लिए बच्चे को सस्पेंड किया गया था, इसलिए ये आरोप लगाए जा रहे हैं। बता दे कि चंडीगढ़ के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 8 सितंबर को 7 साल के प्रदुम्न थकुर नाम के बच्चे की गला  रेतकर हत्या कर दी गई थी। 

घर पहुंचा तो बच्चा सहमा हुआ  था ...

- बच्चे के पिता सुखविंदर ने कहा, 'छुट्टी के बाद दोपहर में मनसुख जब घर पहुंचा तो सहमा हुआ था। माँ के पूछने पर वह कुछ नहीं बोला उसकी माँ ने सोचा, शायद थक गया होगा लेकिन कुछ देर बाद वह ड्रेस बदलने लगीं तो मनसुख के शरीर पर चोटों के निशान दिखाई दिए। इसके बाद भी मनसुख ने कुछ नहीं बताया  पत्नी ने मुझे  फ़ोन कर जानकारी दी थी घर पंहुचा तो बेटे ने बताया कि शिक्षक ने पीटा और धमकाया है। "

बच्चों के बीच हुआ था  झगड़ा:-

- सुखविंदर ने कहा, "एक दिन पहले उनके बेटे के स्कूल के दूसरे बच्चे से झगड़ा हुआ था। इस पर मैनेजमेंट ने दोनों के माता-पिता को बुला कर समझौता किया। लेकिन इसी दौरान मनसुख के बड़े भाई की टीचर से किसी बात पर बहस हो गई थी। लेकिन वह मामला सुलझ गया था। इसके बाद भी गुरुवार को टीचर ने मनसुख को  दोपहर क्लास से बुलाया और कहा कि तेरा भाई बहुत बोलता था, इसका हिसाब तुझे देना होगा। उसके बाद मनसुख को डंडों और लातों-घूंसों से पीटा गया और बाद में धमकाया गया कि अगर तेरे घरवालों ने अब कुछ किया तो पहले सस्पेंड करेंगे और फिर स्कूल से निकाल दिया जाएगा।"

स्कूल मैनेजमेंट का आरोपों से इनकार:-

- प्रिंसिपल गुरपाल कौर और कोआर्डिनेटर चरणजीत कौर ने मारपीट के आरोपों को पूरी तरह से झूठ कहा है।

- उन्होंने कहा कि मनसुख ने क्लास में मारपीट की थी , जिससे दूसरे छात्र की दांत टूट गया । उसके पेरेंटस ने एक्शन के लिए लिखित शिकायत दी थी ।

- इस गुरुवार को मनसुख को एक महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया था, इसी वजह से उसके माता-पिता ने ये आरोप लगाया है।

- स्कूल मैनेजमेंट का कहना है कि स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। फुटेज से सारी सच्चाई सामने आ जाएगी । मनसुख को चोटें कैसे लगी हैं, इसकी वह खुद  पुलिस को शिकायत देकर जांच कराएंगे ।

सुखविंदर और स्कूल के बीच पहले से था रंजिष :-

- सुखविंदर का आरोप है कि चंडीगढ़ रोड पर जामलपुर स्थित रेयान इंटरेनशनल  स्कूल ऊपर से बिजली की हाईटेंशन का रास्ता गुजरता है। एक बार स्कूल में आग भी लग गई थी पर उन्होंने स्कूल मैनेजमेंट से वायर शिफ्ट करने की बात की, लेकिन इस दिशा में कुछ नहीं किया गया है। बाद में उन्होंने स्कूल के खिलाफ कोर्ट में केस कर दिया था इसी कारण से स्कूल वाले उनके बेटे मनसुख से रंजिस रखते  हैं। 


प्रिंसिपल बोलीं- झगड़ा करने पर सस्पेंड किया, इसलिए पेरेंट्स लगा रहे आरोप


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad