पत्नी की मौत की सूचना मिलते ही होई पति की भी मौत - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Sunday 29 October 2017

पत्नी की मौत की सूचना मिलते ही होई पति की भी मौत



आगरा. यूपी के आगरा में शनिवार को एक बुर्जुग दंपति की एक साथ मौत हो गई। पत्नी के मरने की सूचना मिलते ही पति ने भी हार्ट अटैक से दम तोड़ दिया। पहले पत्नी के मरने के कारण उसे हिन्दू रीति रिवाजों के अनुसार सुहागन बनाया गया। वहीं उसकी चिता के साथ ही पति की चिता को भी जलाया गया। जहां लोगों के बीच इनके प्यार की चर्चा होती रही।

लोगों ने कहा- ये तो फिल्मों में होता है...

 मामला गोपलपुरा गली न. 9 के रहने वाले बिशन लाल (70) और उनकी पत्नी लज्जावती (65) का है। कृषि विभाग से ड्राइवर के पद से रिटायर्ड बिशन को कभी किसी ने पत्नी से लड़ते नही देखा।

दोनों के बीच इतना अटूट प्रेम था कि बिशन के घर आने पर दरवाजा नहीं खटखटाते थे पत्नी को पहले से ही आभास हो जाता था। वो दरवाजे पर आ जाती थी। एक दूसरे के मन की बात को दोनो ही पढ़ लेते थे।

 शनिवार सुबह लज्जावती को हल्का बुखार था और सुबह आठ बजे अचानक ही मृत्यु हो गई। बेटे अजय ने डॉक्टर को बुलाया तो डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। ये सुनकर बिशन लाल को जबरदस्त धक्का लगा और उनकी भी हार्ट अटैक से तत्काल मौत हो गई।

परिजनों ने दोनों का एक साथ ताजगंज में अंतिम संस्कार कर दिया।

सुहागन बनकर गई पत्नी

भतीजे राही के अनुसार, ''मौसी लज्जावती की मौत पहले हुई थी, इस कारण उन्हें एक सुहागन महिला का सम्मान दिया गया। पूरे श्रृंगार के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनके बगल में ही मौसा बिशन की भी अंत्येष्टि की गई।''

बेटे अजय के अनुसार, ''आगरा में 80-90 साल के अंतराल में हमारे बुजुर्गों को भी पहली बार ऐसा देखने को मिला है कि एक साथ पति-पत्नी की अपने आप मृत्यु हो गई। ऐसा अक्सर फिल्मों में देखने के लिए मिलता है।''

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad