15 साल की लड़की ने दिया नवजात बच्चे को जन्म..... - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Thursday 28 September 2017

15 साल की लड़की ने दिया नवजात बच्चे को जन्म.....


धार जिले के धुलेट  के पीपरनी में 23 सितंबर को नवजात बच्ची को जन्म देकर उसे खेत में फेंकने वाली  माँ का पता चल गया। 15 वर्षीय नाबालिग मां को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया  है । पूछताछ में लड़की ने बताया कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ था। डर से उसने किसी को कुछ नहीं बताया उस दिन वह शौच करने के लिए गयी थी , इस दौरान उसे तेज दर्द हुआ था और उसने एक बच्ची को जन्म दिया था, लेकिन लोकलाज के  डर से नवजात को कपड़े में बांध कर खेत में फेंक दिया । उधर, जिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती नवजात ने दम तोड़ दिया है।

- जानकारी के मुताबिक मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी थी कि पीपरनी की रहने वाली एक 15 वर्षीय नाबालिग गर्भवती थी, इस पर पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और कड़ी पूछताछ की थी कि तो  उसने कहा कि कुछ महीने पहले मानसिया निवासी मुकेश पिता खुन्ना डामोर ने उसके साथ दो बार पीपरनी के ही एक खेत में दुष्कर्म किया था ।

- पिता विकलांग हैं इस वजह से वे घर पर ही रहती हैं, वहां पर माँ काम पर जाते हैं मेरा एक छोटा भाई भी है लेकिन आरोपी द्वारा धमकाने के चलते दुर्व्यवहार के बारे में किसी को भी  जानकारी नहीं दी ।

- दुष्कर्म के बाद मैं गर्भवती हुई, लेकिन मैंने डर के मारे किसी को कुछ नहीं बोला 23 सितंबर को शौच करने खेत में गयी , तो वहां मुझे तेज दर्द हो हुआ  कुछ देर बाद मैंने एक बच्ची को जन्म दिया बच्ची को जन्म देने के बाद मैं बहुत डर गयी थी मैंने  नवजात को कपड़े में बांधकर खेत में ही छोड़ दिया ।

बच्ची ने भी तोड़ा दम:-

एसएनसीयू वार्ड में भर्ती मासूम जिंदगी और मौत से जूझ रही है तीन दिन तक लड़ने के बाद वह हार गयी और दम तोड़ दिया  डॉ। अमित अग्रवाल ने बताया कि नवजात प्री-मैच्योर थी , जिससे पहले दिन से ही उसकी हार्ट बीट में वृद्धि हुई थी। सात महीनों में जन्म होने के साथ उनका वजन भी 1.160 किग्रा था। जो कि कुपोषण वर्ग की श्रेणी में आता है, जिससे वह ठीक से सांस भी नहीं ले सकता है इसलिए ऑक्सीजन देकर जीवन रक्षक दवाईयों से उपचार किया जा रहा था। लेकिन उसे बचाया नहीं जा सकता ।

आरोपी पर दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज :-

- टीआई शिवराम जाट ने बताया कि मामले की विवेचना के बाद नाबालिग ने कहा है कि अपराधों  के खिलाफ दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। साथ ही नाबालिग का मेडिकल भी कराया गया है। उस पर मुकदमा चल रहा है।,वही आरोपी मुकेश फरार है , जिसकी तलाश की जा रही है।

















No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad