इंडोनेशिया में भूस्खलन में 11 लोग लापता, 14 घायल हुए - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Thursday 22 February 2018

इंडोनेशिया में भूस्खलन में 11 लोग लापता, 14 घायल हुए


इंडोनेशिया: गुरुवार को एक भूस्खलन के बाद ग्यारह लोग लापता हैं और 14 घायल हो गए हैं, जो इंडोनेशिया के इंडोनेशियाई द्वीप पर एक चावल के खेतों की सीढ़ीदार ढलानों को नीचे गिरा दिया गया है।

लापता लोगों, किसानों ने अपनी फसलों को सेंट्रल जावा के ब्रब्स जिले में रख दिया था, उन्हें सुबह 8 बजे (0100 जीएमटी) के आसपास कीचड़ और चट्टान के नीचे दफन किया गया था।

आपदा शमन एजेंसी के प्रवक्ता सतोपो पूरो नुग्रोहो ने एक बयान में कहा, "भूस्खलन ने अपने चावल के खेतों में काम कर रहे किसानों को दफन कर दिया।"

इस घटना ने पहाड़ी इलाके में भारी बारिश के कई दिनों का पीछा किया, जो राजधानी जकार्ता के करीब सात घंटे पूर्व है। एक और 14 किसान घायल हो गए थे और उपचार के लिए पास के मेडिकल सेंटर में ले जाया गया है।

आपदा निवारण एजेंसी ने कहा कि सेना, पुलिस और स्थानीय स्वयंसेवकों सहित बचाव दल मलबे के माध्यम से जीवित लोगों की खोज के लिए खुदाई कर रहे हैं।

अधिक भूस्खलन की आशंका के कारण निवासियों को क्षेत्र में प्रवेश करने से मना किया गया है। स्थानीय उप-जिला प्रमुख अपरायांत्रो सुदर्मको ने राष्ट्रीय टीवी स्टेशन को बताया, "अगर बारिश हो रही है, तो मिट्टी अस्थिर है, यह खतरनाक हो सकती है।"

"हम उन निवासियों से भी पूछते हैं जो साइट के पास रहते हैं ताकि वे अपने घर खाली कर सकें, जब तक कि यह सुरक्षित न हो।" इंडोनेशिया में भूस्खलन आम बात है, विशेष रूप से अक्टूबर से अप्रैल के बीच आर्द्र मौसम के दौरान, जब बारिश ने देश को झुकाया।

पिछले साल दिसंबर में जोगाकार्टा शहर के निकट एक सक्रिय ज्वालामुखी पर्वत मेरपी के ढलानों पर आठ खनिक मारे गए थे। पूर्व महीने में एक महीने पहले पीसिटान, पूर्वी जावा में भारी बाढ़ और भूस्खलन में कम से कम 11 लोग मारे गए थे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad