सोमवार को दमिश्क के पास हवाई हमला,रॉकेट हमलों और क्षेत्र के गोलाबारी में 100 से ज्यादा लोग मारे गए - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Wednesday 21 February 2018

सोमवार को दमिश्क के पास हवाई हमला,रॉकेट हमलों और क्षेत्र के गोलाबारी में 100 से ज्यादा लोग मारे गए

pro -सीरिया के पूर्वी घौटा विद्रोही संप्रदाय में सोमवार और शुरुआती दिनों में आरओ-सरकारी बलों ने तीन साल में बमबारी से भारी गिनती में लोग मारे गए।

सोमवार को दमिश्क के पास हवाई हमला, रॉकेट हमलों और क्षेत्र के गोलाबारी में 100 से ज्यादा लोग मारे गए थे, उन्होंने कहा कि ब्रिटेन स्थित सीरियाई ऑब्ज़र्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा है।संयुक्त राष्ट्र ने सोमवार को क्षेत्र में एक तात्कालिक युद्धविराम के लिए कहा था कि "शत्रुताओं में चरम वृद्धि" के बाद स्थिति "नियंत्रण से बाहर निकल रही थी"।


पूर्वी घॉटा में हिंसा हाल के महीनों में सीरिया में कई मोर्चों पर युद्ध में व्यापक वृद्धि का हिस्सा है क्योंकि राष्ट्रपति बशर अल असद ने उनके खिलाफ सात साल के विद्रोह को खत्म करने का प्रयास किया था।


 जस्टिन ट्राइडू का कहना है कि कनाडा एकजुट भारत का समर्थन करता है


असद के सबसे शक्तिशाली सहयोगी, रूस, एक ही समय में एक राजनयिक ट्रैक को आगे बढ़ाते हुए लड़ने में वृद्धि कर रहा है, जिसके परिणामस्वरूप कई "de-escalation zones"की स्थापना हुई। पूर्वी घौटा इन क्षेत्रों में से एक है, जहां हिंसा का समापन होना है, लेकिन इस समझौते में पूर्व अल कायदा के एक सहबद्ध शामिल नहीं है जिसमें वहां एक छोटी उपस्थिति है।

पूर्वी घॉटा में इस्लामवादी गुटों सहित अन्य विद्रोही समूह का कहना है कि सीरिया सरकार और रूस अपनी बमबारी जारी रखने के लिए बहाने के रूप में जिहादी उपस्थिति का उपयोग कर रहे हैं।

 ट्रम्प ने बंदूकें हासिल करने वाले लोगों के लिए सख्त पृष्ठभूमि की जांच की है


न ही सीरिया के सैन्य और रूस ने पूर्वी घौटा में नवगठित बमबारी पर टिप्पणी की, लेकिन उन्होंने अक्सर कहा है कि वे नागरिकों को लक्षित नहीं करते हैं

वेधशाला ने कहा कि तेज बमबारी एन्क्लेव के खिलाफ एक समर्थक सरकारी मैदान के लिए तैयारी में थी और एक विद्रोही समूह ने सीरिया की सेना द्वारा अल-मार्च में रातोंरात आगे बढ़ने का प्रयास करने से इनकार कर दिया।


 प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने म्यूनिख बैठक में ईरान को चेतावनी दी, 'इस्राएल का परीक्षण न करें'


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad