लड़के को पुलिस थाने से छुड़वाने के लिए दी माँ ने जान - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Saturday 21 October 2017

लड़के को पुलिस थाने से छुड़वाने के लिए दी माँ ने जान




रायपुर.खुशियों से भरे दीपावली पर उस समय मातम का माहौल हो गया जब आग से झुलसी 53 वर्षीय महिला का इलाज करते समय दीपावली के दिन ही मौत हो गयी  धनतेरस के एक दिन पहले पुलिस ने महिला के 23 साल के बेटे को पकड़कर थाने ले गए थे। इधर महिला छुड़ाने गयी और पुलिस ने मना किया तो थाने के बाहर मिट्टी का तेल छिड़क आत्महत्या की कोशिश की। उसे शहर के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था जानिए पूरी घटना ...

घटना गंज थाना इलाके की  है यहां शिवानंद नगर के रहने वाले विकास अर्फ मोनू तेवर को गंज थाना पुलिस ने स्टेशन के पास सोमवार की शाम को अवैध वाइन बेचते हुए पकड़ लिया था।पुलिस की मानें तो यह हिस्ट्री शीटर है और कई मामले दर्ज हैं। यहां उसके परिवार के बारे में कहना है कि वह बेकसूर है और लंबे समय से उसके खिलाफ कोई अपराध दर्ज नहीं है।

आरोपी की मां 53 वर्षीय किच्चि तेवर सुबह से ही थाने  के चक्कर काट रही थी। इधर उसकी पत्नी सोनल तेवर भी किच्ची के साथ पति को छुड़ाने थाने गयी थी आरोपी की मां पुलिस से धनतेरस पर बेटे को छोड़ देने की गुहार लगाती रही। जब पुलिस ने उसकी एक न सुनी तो उसने थाने के बाहर बोतल में रखे मिट्टी के तेल को खुद पर उड़ेल लिया और आत्मदाह की कोशिश की।

आरोपी की मां ने 90 प्रतिशत झुलस गयी थी और उसे आनन -फानन में कालरा नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया।महिला ने दीपावली के दिन दम तोड़ दिया इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल हो गया।

पुलिस ने सिक्योरिटी के बीच महिला का पोस्टमॅमर्टम कराया।

आरोपी की पत्नी ने लगाए पुलिस पर आरोप

आरोपी की पत्नी का कहना है कि तायौहारी माहौल में पुलिस ने उसके पति को झूठे इल्जाम  लगाकर हिरासत में लिया और पैसे की मांग की गई थी।पुलिस ने विकास को छोड़ने के लिए 4 लाख की मांग की थी विकास के परिजन 2 लाख देने को तैयार थे पर पुलिस नहीं मानी इधर गंज थाने के टीआई का कहना है कि विकास इतिहास शीटर है और ये शराब बेचते हुए रंगे हाथो पकड़ा गया है।त्यौहारी सीजन में शहर में पुलिस ऐसे अपराधी से चौकन्ना रहती है और पकड़े जाने पर इन्हें निरोधक किया जाता है ताकि त्यौहार में कोई अपराध न हो।जहां तक ​​आरोपी की पत्नी का सवाल है तो वह झूठ बोल है।

दो बार कर चुकी थी कोशिश

महिला ने 2002 में गुढियारी में खुदकुशी की कोशिश थी। उसने मिट्टी तेल डालकर आग लगाने की कोशिश की थी। उसके चार साल बाद फिर उसने खुदकुशी की कोशिश की थी। दोनों मामले की शिकायत गुढ़ियारी थाने में दर्ज है। सीएसपी सुखनंदन राठौर ने बताया कि विकास उर्फ मोनू तेवर गंज थाने का निगरानी बदमाश है। उसकी मां किच्ची तेवर के खिलाफ भी केस दर्ज है। किच्ची वली अम्मा उर्फ अक्का बाई के भाई की बहू हैं। स्टेशन में होटल चलाती हैं। विकास मारपीट से लेकर कई मामले में जेल जा चुका है। वह सोमवार शाम शराब लेकर स्टेशन में घूम रहा था, तब पकड़ा गया। तब से उसे छोड़ने के लिए घरवाले प्रेशर बना रहे थे।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad