देखिये कुदरत का कहर,जिन्दा साँप उगल दिया एक सांप ने - iTOP News

Breaking News

Post Top Ad

Monday 25 September 2017

देखिये कुदरत का कहर,जिन्दा साँप उगल दिया एक सांप ने


कुदरत कितना बेरहम हो सकता है, इसे आप उसका एक उदाहरण मान सकते है। एक बात और, इस वीडियो को देखकर शर्तिया आप सिहर जायेंगे यूट्यूब पर हाल ही में एक वीडियो अपलोड किया गया है जिसमें एक सांप अपनी मुंह से दूसरे सांप को उगल रहा है, जो अभी भी ज़िंदा है देखकर इसे अवाक रह गए और इस घटना को रिकॉर्ड किया।

यूट्यूब यूजर क्रिस्टोफर रेनॉल्डस लिखते हैं, 'मैं और मेरी पत्नी अपनी मां के यहां से निकले थे, तभी मेरी नज़र इस सांप पर पड़ी। तब मैंने अपनी गाड़ी पीछे की और ताकि इसकी कुछ तस्‍वीरें खींच सकूं. और जो उन्‍होंने रिकॉर्ड किया वो शायद अब तक का सबसे वाहियात लेकिन फिर भी दिलचस्‍प फुटेज है.

यह वीडियो 28 अप्रैल को अपलोड किया गया है। इसमें दिख रहा है कि काले रंग का एक विशाल सांप खुद से छोटे एक सांप को उगल रहा है. इसमें ज्‍यादा चकित करने वाली जो बात है वह यह कि उसके मुंह से निकला यह सांप अब भी जिंदा है.

वीडियो में रेनोल्‍डस को कहते हुए सुना जा सकता है, 'हमारे यहां मौजूद होने से यह असहज हो गया और इसे उगल दिया ताकि वह भाग सके. यह उस दूसरे सांप की खुशकिस्‍मती थी.'

बात यहीं खत्‍म नहीं होती. सांप से जुड़ा एक और वीडियो है जो ऑनलाइन दुनिया में धूम मचा रहा है. इसे गोवा को करवेम-कनकोना में रिकॉर्ड किया गया है. इसमें दिख रहा है कि एक सांप प्‍लास्टिक की बोतल उगल रहा है जिसे वो शायद खाना समझ कर निगल गया था.

वीडियो के विवरण के अनुसार सांप ने यह बोतल कूड़े के ढेर में से निगली थी. पहले तो लोगों ने सोचा कि शायद सांप ने कुछ अंडे निगल लिए हैं लेकिन बाद में पता चला कि यह तो प्‍लास्टिक की बोतल थी. 

वीडियो हमें यह भी याद दिलाता है कि अगर प्‍लास्टिक कचरे का सही तरीके से अगर निष्‍पादन नहीं किया जाए तो यह हमारे पर्यावरण और वन्‍य जीवन को नुकसान पहुंचा सकता है.

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad